google-site-verification=kFF_GbTMjdJvyJNHI6thLREEW1qX4LmCzK2g8_p9rr8

राज्य बालिका संबल योजना राजस्थान

• राज्य के ऐसे दम्पत्ति जिसका बेटा नहीं है और एक या दो बालिकाऐं होने पर नसबन्दी कर लेते हैं तो लड़की बालिका संबंल योजना के दाखिल प्रत्येक बालिका के नाम से 10-10 हजार रुपये की राशि यू.टी.आई. म्यूचूअल फण्ड की सी.सी.पी. योजना के सबसे पहले बाॅण्ड करवाये प्राप्त होते हैं।

राज्य बालिका संबल योजना,राज्य बालिका संबल योजना क्या है, राज्य बालिका संबल योजना राजस्थान,Rajy Balika Sambal Yojana Rajasthan की जानकारी आपको विस्तृत रूप से बताई जाएगी।

• बालिका की 18 वर्ष की आयु होने पर उक्त बाॅण्ड ग्रहण होगा जिस पर यू.टी.आई. म्यूचूअल फण्ड से एक निश्चित राशि प्राप्त होती है।

कौन पात्र है

• राजस्थान के मूल निवासी पुत्र अनुपयोगी दंपत्ति जो एक या दो बालिकाओ पर रविवार की आयु पांच साल तक है पर नसबंदी ऑपरेशन सरकारी या सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से करवाते है , उनके बालिकाओ के नाम से राजस्थान सरकार द्वारा दस हजार रुपये की राशी म्यूच्यूअल फण्ड बांड के रूप में दी जाती है, बालिका के 18 साल पूर्ण होने पर बंधन परिपक्व होता है ।

आवेदन कैसे करें

आवेदन का तरीका ऑनलाइन

• आवेदन का तरीका (यदि ऑनलाइन है): योजना वेबसाइटआवेदक वेबसाइट www.mbsy-rj.com के माध्यम से श्रमिक बालिका संबंल योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

• बालिका संबंल योजना के लिए आवेदन पत्र नि:शुल्क है ।

Leave a Comment